Android Lovers के लिए Google का तोहफा: अब Apple IPhone से एंड्रॉयड फोन पर डेटा ट्रांसफर कर पाएंगे, गूगल ने पेश किया Switch to Android ऐप

सोमवार को, Google ने चुपचाप कई वैश्विक में ऐप स्टोर पर स्विच टू एंड्रॉइड ऐप लॉन्च किया

Android Lovers के लिए Google का तोहफा: अब Apple IPhone से एंड्रॉयड फोन पर डेटा ट्रांसफर कर पाएंगे, गूगल ने पेश किया Switch to Android ऐप
Image Credits: Google

गूगल ने चुपके से एक स्विच टू एंड्रॉयड (Switch to Android) App लॉन्च किया है। ये एप्लीकेशन खासतोर पर ऐसे आईफोन या कहे तो iOS यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है जो की एंड्राइड में स्विच करना चाहते है या कहे तो आईफोन से एंड्राइड में आना चाहते है उनके लिए गूगल ने Switch to Android ऐप लॉन्च किया है गूगल का स्विच टू एंड्रॉयड  (Switch to Android)  ऐप वायरलेस तरीके से काम करता है इसको युज करके आप iOS (IPhone) से एंड्राइड के किसी भी फोन में बिना किसी केबल के डाटा ट्रान्सफर कर पाएंगें |

एंड्राइड में डाटा ट्रान्सफर करना पूरी तरह सिक्योर रहेंगा या नही ?

गूगल ने दावा किया है की iOS (iPhone) से एंड्राइड में डाटा ट्रान्सफर करना पूरी तरह से सिक्योर होगा । इस एप्प के जरिये डाटा ट्रान्सफर करने में ज्यादा वक्त भी नही लगेगा । स्विच टू एंड्रॉयड (Switch to Android) ऐप एप्पल के ऐप स्टोर पर भी उपलब्द है । आपको एप्लीकेशन के डिस्क्रिप्शन में स्विच टू एंड्रॉयड के साथ स्विच करने के तरीके  के बारे में जानकारी दी गयी है ।

ऐप की साइज कितनी होगी और कौनसे iOS वर्क करेगा ?

एप्लीकेशन से डाटा ट्रांसफर के दौरान यूजर्स को  फोटोज, वीडियोस, कॉन्टेक्ट्स और कैलेंडर इवेंट्स को ट्रांसफर करने का ऑप्शन आपको मिलेगा। अगर हम इस ऐप की साइज की बात करे तो 39MB है और इस एप्लीकेशन को आप iOS 12.0 या इसके बाद के iOS वाले आईफोन पर डाउनलोड कर सकते है और यूज़ किया जा सकता है। हम आपको बता दे की अभी तक iOS से एंड्रॉयड में स्विच करने का कोई सीधा तरीका या बोले तो एप्लीकेशन उपलब्द नहीं था। एप्पल के पास एंड्रॉयड फोन से iOS में स्विच का ऑप्शन पहले से ही उपलब्द है

अपने आईफोन पर स्विच टू एंड्रॉइड (Switch to Android) ऐप को डाउनलोड करने और उसे इस्तेमाल करने का प्रोसेस क्या है ?

  1. स्विच टू एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें या इस लिंक https://apps.apple.com/in/app/id1581816143 पर क्लिक करके स्विच टू एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करें।
  2. डाउनलोड करने के बाद ऐप लॉन्च करें और स्टार्ट बटन पर क्लिक करें, फिर अपने एंड्रॉयड फोन पर दिखाए गए क्यूआर कोड (QR Code) को स्कैन करें।
  3. अपने एंड्रॉयड फोन में, डिवाइसेस की लिस्ट से अपने आईफोन का चयन करें।
  4. फोटोज, वीडियोस, कॉन्टेक्ट्स और कैलेंडर इवेंट्स के लिए टॉगल चुनें और फिर जारी रखें पर क्लिक करें।
  5. कॉपी करने की प्रोसेस पूरी होने के बाद, गो टू सेटिंग्स (Go To Setting) बटन पर क्लिक करके आईमैसेज को डिसेबल (disable) कर दें।
  6. अगली स्क्रीन पर स्टार्ट रिक्वेस्ट को क्लीक करके अपने आईक्लाउड डेटा की एक कॉपी का रिक्वेस्ट करें।
  7. ऐप को बंद करें और अपने एंड्रॉइड फोन में सेटअप जारी रखें।

ऐप कौन कौन सी Permission लेता है ?

ऐप प्राइवेसी सेक्शन "डेटा लिंक्ड टू यू" के तहत कलेक्शन के लिए लिस्टेड लोकेशन, कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेंशन, यूजर कंटेंट, यूसेज इंफॉर्मेशन, आईडेंटिफायर और अन्य डेटा दिखाता है।

लेटेस्ट बिजनेस ब्रेकिंग, प्रदेश, बॉलीवुड, नौकरी, टेक & ऑटो, क्राइम और स्पोर्ट्स न्यूज पढने के लिए फ्रीदेखो न्यूज़ को ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो और लाइक करें । और मेल पर न्यूज़ प्राप्त करने के लिए वेबसाइट पर सब्सक्राइब करें।